Health

Health

3

₹2,000.00
Brand: 
Deemark Shilajit Gold with kesar
In Stock

डीमार्क शिलाजीत गोल्ड आयुर्वेद का वरदान है, यह आपकी शक्ति, सहनशक्ति और कामेच्छा को बढ़ाता है और स्तंभन दोष में मदद करता है। डीमार्क शिलाजीत गोल्ड विदेशी जड़ी-बूटियों से तैयार किया गया है और आयुर्वेदिक प्रक्रिया से बनाया गया है। यह उत्पाद चयनित जड़ी बूटी शिलाजीत के अर्क से बना है।

 

डीमार्क शिलाजीत गोल्ड को और अधिक प्रभावशाली बनाने के लिए इसमें वंग भसम, स्वर्ण वांग, स्वर्ण सिंदूर और सिद्ध मकरध्वज को विशेष रूप से मिलाया जाता है। यह एक कुशल कायाकल्प है जो यौवन, सेक्स की इच्छा और रक्त परिसंचरण को बढ़ाता है। यह एंटी-ऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर है और इम्युनिटी में सुधार करता है।

 

शिलाजीत गोल्ड के स्वास्थ्य लाभ

शिलाजीत गोल्ड एक सघन कार्बनिक पदार्थ है, जिसका हर्बल दवाओं में अत्यधिक महत्व है। इसके अलावा, हिमालय पर्वत की चट्टानों से निकलने वाले गाढ़े पेस्ट को शिलाजीत के नाम से जाना जाता है। और, इसके हल्के भूरे से काले भूरे रंग के कारण इसे आसानी से पहचाना जा सकता है। इसके अलावा, शिलाजीत गोल्ड स्वास्थ्य लाभ अत्यधिक मूल्यवान हैं, क्योंकि ऐसा माना जाता है कि यह शरीर को चट्टान की तरह कठोर बना सकता है। साथ ही यह भी माना जाता है कि इस औषधीय पदार्थ का सेवन करने वाला व्यक्ति शारीरिक कमजोरियों को नष्ट कर पर्वतों पर विजय प्राप्त कर सकता है।

 

हालांकि, यह औषधीय पदार्थ एक वानस्पतिक जीवाश्म है जो हिमालय पर्वतमाला में आसानी से पाया जा सकता है। इसके अलावा, यह माना जाता है कि हिमालय के निर्माण के दौरान इस कार्बनिक पदार्थ का जीवाश्मीकरण शुरू हुआ था। इसके अलावा, यह माना जाता है कि यह हर प्राकृतिक चिकित्सा की औषधीय शक्ति को बढ़ाता है। इसके अलावा, इस कार्बनिक पदार्थ में कई आवश्यक खनिज होते हैं जो विभिन्न शारीरिक और मनोवैज्ञानिक समस्याओं को ठीक करने में मदद कर सकते हैं।

 

फिर भी, इसे एक कायाकल्प और एक अनुकूलन के रूप में माना जाता है जो तनाव पर प्रतिक्रिया करने के लिए शरीर की क्षमता को बढ़ा सकता है। इसके अलावा, शिलाजीत गोल्ड स्वास्थ्य लाभ बेशुमार हैं, क्योंकि इसमें आयनिक रूप में लगभग 85 आवश्यक खनिज होते हैं। इसके अलावा, इसमें ह्यूमिक एसिड और फुल्विक एसिड होता है जो किसी व्यक्ति के समग्र स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद होता है। इसके अलावा, यह प्राकृतिक स्रोतों से प्राप्त किया जाता है, जिसके कारण यह उपयोगकर्ता के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव नहीं डालता है। हालाँकि, शिलाजीत गोल्ड स्वास्थ्य लाभ असंख्य हैं लेकिन, इस कार्बनिक पदार्थ के कुछ बहुत ही उपयोगी गुणों का उल्लेख आगे किया गया है।

 

1. यह व्यापक रूप से गुर्दा समारोह में सुधार के लिए प्रयोग किया जाता है। इसके अलावा, इसका उपयोग दर्दनाक पेशाब के इलाज के लिए भी किया जाता है। और, यह बढ़े हुए प्रोस्टेट के कारण होने वाली समस्याओं से राहत दिलाने के लिए भी फायदेमंद है। इसके अलावा, यह गुर्दे या मूत्राशय की पथरी के इलाज में भी मदद करता है।

 

2. एक एंटीऑक्सीडेंट उम्र बढ़ने की प्रक्रिया के लिए जिम्मेदार मुक्त कणों को सुरक्षित रूप से निष्क्रिय कर देता है। और, शिलाजीत गोल्ड एक शक्तिशाली एंटीऑक्सिडेंट है जो मुक्त कणों को प्रभावी ढंग से समाप्त कर सकता है। यह उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को तेजी से धीमा कर देता है।

 

3. विभिन्न शिलाजीत गोल्ड स्वास्थ्य लाभों का स्रोत इसके खनिज हैं। इसके अलावा, इसमें उच्च मात्रा में आयरन होता है, जो एनीमिया के इलाज में मदद कर सकता है। साथ ही, इसमें फुल्विक एसिड होता है जो आयरन की जैव उपलब्धता में सुधार कर सकता है।

 

4. इस औषधीय पदार्थ के एंटीऑक्सीडेंट और एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण जोड़ों की सूजन और दर्द से राहत दिलाने में मदद कर सकते हैं। इसके अलावा, इसका प्रभाव मस्तिष्क के न्यूरोट्रांसमीटर जोड़ों के दर्द को दूर करने में मदद करता है।

 

5. शिलाजीत गोल्ड स्वास्थ्य लाभ प्राकृतिक चिकित्सकों द्वारा पसंद किया जाता है, क्योंकि यह सीरम कोलेस्ट्रॉल के साथ-साथ सीरम ट्राइग्लिसराइड्स को भी कम कर सकता है। इसके अलावा, यह सीरम फॉस्फोलिपिड्स और यकृत कोलेस्ट्रॉल के स्तर को भी कम करता है।

 

6. यह रक्त को शुद्ध करता है, और रक्त शर्करा के स्तर को नियंत्रित करके मधुमेह का प्रतिकार करता है।

 

7. यह अत्यधिक पोषक है, और यह हृदय के कामकाज को नियंत्रित करता है।

 

8. यह मांसपेशियों के ऊतकों और हड्डियों में कैल्शियम, फास्फोरस और मैग्नीशियम की गति को बढ़ाकर शारीरिक संरचना को मजबूत करता है।

 

9. अनियमित मासिक धर्म के लिए हर्बल उपचार।

 

खुराक और पाठ्यक्रम

कोर्स की अवधि 90 दिन है।

 

1 कैप्सूल सुबह दूध के साथ या चिकित्सक द्वारा बताए अनुसार।

 

परिणाम

डीमार्क शिलाजीत गोल्ड आपको 15 दिनों के बाद परिणाम देने के लिए पाया जाता है।

मधुमेह, हृदय रोग और 55 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्ति को वांछित परिणाम के लिए 90 दिनों या उससे अधिक की अवधि के लिए डीमार्क शिलाजीत गोल्ड लेना पड़ सकता है।

अत्यधिक वसा वाले और स्तंभन दोष से पीड़ित लोगों को 4-5 महीने लग सकते हैं और वे हर दिन 2 कैप्सूल ले सकते हैं।

 

प्रत्येक कैप्सूल में शिलाजीत रॉ [एस्फालाटम] 500 एमजी का अर्क होता है

शिलाजीत कार्बनिक यौगिकों का एक जटिल मिश्रण है। इसमें लोहा, कैल्शियम, मैग्नेशिया, फास्फोरस, आयोडीन, पोटाश, सोडियम, चूना, टैनिक एसिड, चेबुलिक, हिप्पुरिक और बेंजोइक एसिड, बेंजोनेट, एल्कलॉइड और ग्लाइकोसाइड शामिल हैं। हार्मोन, एंजाइम और विटामिन आदि जैसे कार्बनिक यौगिकों के अलावा

 

क्रिया: आयुर्वेदिक ग्रंथों के अनुसार शिलाजीत एक वृद्ध व्यक्ति को अपनी ताकत और जीवन शक्ति प्राप्त करके युवा महसूस करने में मदद करता है।

 

अंतर्विरोध : इससे यूरिया की मात्रा बढ़ जाती है इसलिए यूरिक एसिड पथरी होने पर इसे कभी नहीं देना चाहिए।

 

संकेत

डीमार्क शिलाजीत पुरुष में स्तंभन दोष, शक्ति और सहनशक्ति को सुधारने के लिए निर्धारित है। महिलाओं में यह कामोत्तेजक के रूप में कार्य करता है और यौन गतिविधियों में रुचि बढ़ाता है।

 

चेतावनी देते हैं

डीमार्क शिलाजीत लेते समय धूम्रपान, मद्यपान, वसायुक्त भोजन कम करें।

 

बीपी रोगियों के मामले में, डीमार्क शिलाजीत लेते समय उपचार जारी रखें।

 

वैरिकोसेले, गुर्दे की पथरी, एथेरोस्क्लेरोसिस, गहरी शिरा घनास्त्रता आदि की शिकायत वाले व्यक्तियों को डीमार्क शिलाजीत का उचित उपचार करना चाहिए। यह परिसंचरण में किसी रुकावट के बिना रक्त के मुक्त प्रवाह को सुनिश्चित करने के लिए है।

 

दवाओं का पारस्परिक प्रभाव

शिलाजीत का अंग्रेजी या आयुर्वेदिक दवा से कोई संबंध नहीं है। मधुमेह, उच्च रक्तचाप, हाइपरलिपिडेमिक रोगी भी इसका सेवन कर सकते हैं।

 

५००एमजी के प्रत्येक कैप्सूल में होता है -

शिलाजीत शुद्धो 200 मिलीग्राम

कवांचू 75 मिलीग्राम

डालचीनी 50 मिलीग्राम

सफ़ेद मुस्ली 50 मिलीग्राम

सतावरी 50 मिलीग्राम

जयफली 25 मिलीग्राम

अश्वगंधा 25 मिलीग्राम

जावित्री 22 मिलीग्राम

केसरी 2.9 मिलीग्राम

स्वर्ण भस्म: 0.1 मिलीग्राम

Related Products